पक्का बाग में मकान ढहा दबने से मालिक की मौत

0
186

भरतपुर में शुक्रवार की रात आकाशीय बिजली गिरने से एक दो मंजिला मकान ढह गया। जिसमें दबकर 49 वर्षीय एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। घटना का पता पड़ोसी को भी सुबह चला। तब उसने मृतक के परिजनों को सूचना दी।
शहर के बाहर गांव पक्का बाग में बरसात के दौरान रात्रि करीब 11.30 बजे आकाशीय बिजली गिरी। इससे 49 वर्षीय देवेंद्र उर्फ बबलू जाट का मकान ढह गया। पास में ही बनी दुकानें बच गईं। मलबे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि देवेंद्र की मौके पर ही मृत्यु हो गई। देवेंद्र अविवाहित था और परिवार से अलग खेत में मकान बनाकर रह रहा था। परिवार के लोग भरतपुर की यदुराज नगर कॉलोनी में रहते हैं।

बरसात के दौरान शुक्रवार को भरतपुर जिले में 4 जगह आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं हुईं। इनमें दो लोगों को मृत्यु हो गई। शुक्रवार रात्रि को ही भरतपुर शहर के निकट नगला हीरादास में आकाशीय बिजली गिरने 18 वर्षीय युवक धर्मेंद्र सिंह जाटव की मृत्यु हो गई थी। इसी तरह दूसरी घटना सीकरी क्षेत्र के इमलारी गांव में हुई, जहां आकाशीय बिजली गिरने से महिला धौरी सैनी झुलस गई। कुम्हेर के अस्तावन में भी सरकारी स्कूल पर बिजली गिरी। इससे कमरे की पट्टियां टूट गईं। अंदर रखे कंप्यूटर, लेपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जल गया।

शहर में 4 इंच बारिश कई क्षेत्रों में जलभराव

शनिवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। शाम को आई बारिश के बाद शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया। को भी ठंडा ही रहा। हालांकि सुबह से ही बादल छाए हुए थे। भरतपुर शहर में 88 एमएम बारिश बरसी। जबकि बयाना में 77 एमएम बारिश हुई। इस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। शुक्रवार के मुकाबले हालांकि दिन का तापमान 4.4 डिग्री व रात का तापमान शून्य 3 डिग्री सेल्सियस जा बढ़ा। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

But if he means there are no complexities involved in getting it to work, write my homework for me he is quite mistaken.